डिफेंस जॉब / सशस्त्र सीमा बल ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों के लिए मांगे आवेदन, 22 मार्च तक करें अप्लाय

डिफेंस जॉब / सशस्त्र सीमा बल ने असिस्टेंट कमांडेंट के पदों के लिए मांगे आवेदन, 22 मार्च तक करें अप्लाय
Defence

Top khabar

 Mar 01 , 2020, 09:16 AM

एजुकेशन डेस्क. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने ग्रुप ए में असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी के ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर आवेदन की आखिरी तारीख 22 मार्च तक अप्लाय कर सकते हैं। एसएसबी ने 27 फरवरी को असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के पदों पर अस्थायी तौर पर नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। हालांकि इन पदों को बाद में नियमित भी किया जा सकता है।

पदों का वितरण- 10 पद
असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 10 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें 5 पद अनारक्षित हैं, जबकि बाकी के 5 पद विभिन्न आरक्षित वर्ग ईडब्ल्यूएस, ओबीसी, एससी, एसटी और एक्स-एसएम के लिए आरक्षित हैं।

सैलरी
सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेट के पद पर सातवें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल 10 (56,100-1,77,500 रुपये प्रतिमाह) के अनुसार वेतन दिया जाएगा है। साथ ही, विभिन्न प्रकार के लागू भत्ते (डीए, एचआरए और अन्य) भी दिये जाएंगे।

एलिजिबिलिटी
असिस्टेंट कमांडेंट (कम्यूनिकेशन) के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित विषय में बीई/बीटेक डिग्री पास होना चाहिए।

आयु सीमा
इन पदों के लिए 35 साल तक के कैंडिडेट्स ऑनलाइन अप्लाय कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

कैसे करें आवेदन
योग्य व इच्छुक उम्मीदवार एसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट ssbrectt.gov.in पर 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की आखिरी तारीख- 22 मार्च

आवेदन फीस
जनरल/ओबीसी- 400
एससी/एसटी/महिला कोई शुल्क नहीं