शादी के लिए मद्रास चले गए थे जीतेंद्र और हेमा मालिनी, जानकारी मिलते ही धर्मेंद्र ने किया था ये काम

शादी के लिए मद्रास चले गए थे जीतेंद्र और हेमा मालिनी, जानकारी मिलते ही धर्मेंद्र ने किया था ये काम
Bollywood actors

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जीतेंद्र सात अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। जीतेंद्र ने लंबे अर्से पहले सिनेमा से ब्रेक ले लिया था और उसके बाद दोबारा पर्दे पर वापसी नहीं की। इस बारे में जीतेंद्र ने कहा था कि उन्होंने एक लंबा वक्त स्टूडियोज में बिताया है लेकिन अब वो आराम करना चाहते हैं। इसके बाद से ही जीतेंद्र एक्टिंग की दुनिया में नहीं लौटे हैं। वैसे जीतेंद्र अपनी दमदार एक्टिंग के साथ ही अपने डांस और कई किस्सों के लिए भी मशहूर थे। ऐसे में आज आपको बताते हैं जीतेंद्र और हेमा मालिनी का एक किस्सा और इस किस्से में धर्मेंद्र भी शामिल हैं।

दरअसल धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी बड़े दिलचस्प अंदाज में हुई। याद दिला दें कि हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अलावा जीतेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। उस बीच ऐसी भी खबरें आ रही थीं कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया और वो चेन्नई (तत्कालीन मद्रास) में हैं।

उस वक्त जीतेंद्र का अपनी वर्तमान पत्नी शोभा के साथ भी रोमांस चल रहा था। ऐसे में चेन्नई (तत्कालीन मद्रास) वाली बात का पता लगते ही धर्मेंद्र, शोभा को लेकर मद्रास पहुंच गए और वहां शोभा ने कथित तौर पर हंगामा मचा दिया जिससे जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई। बता दें कि  बाद में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी की। इसके लिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया क्योंकि वो पहले से शादीशुदा थे और हिंदू होने के नाते दूसरी शादी नहीं कर सकते थे।

बता दें कि कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में जीतेंद्र ने ये भी बताया कि वो वापस एक्टिंग करने के मूड में नहीं है लेकिन अगर उनकी बेटी एकता कपूर ने कहा तो वो उस पर विचार कर सकते हैं। उन्होंने कहा था, 'मैं 18-20 साल पहले तय किया था कि मैं वापस स्टूडियो में नहीं लौटूंगा, एक्टिंग नहीं करूंगा। मैंने अपने दौर में दिन में कई-कई घंटे सेट पर बिताए। मैं आराम की जिंदगी बसर करना चाहता था। लेकिन फिर मेरी बेटी और बेटा इसी क्षेत्र में आ गए। मेरी बेटी अगर कहेगी तो मैं जरूर अभिनय करूंगा, वर्ना मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है।'

गौरतलब है कि जीतेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। याद दिला दें कि जीतेंद्र अपने अनोखे तरह डांस के लिए मशहूर थे। सफेद पैंट, सफेद शर्ट और सफेद जूते पहने हुए जीतेंद्र का डांस स्टाइल 70 और 80 के दशक में खूब पसंद किया गया और उन्हें जंपिग जैक भी कहा जाता था। अपने करियर पर बात करते हुए जीतेंद्र ने कहा था, 'मेरे करियर में कई बार उतार चढ़ाव आए। 80 का दौर मेरे करियर में कामयाबी के लिहाज से सर्वश्रेष्ठ था। जब मैंने कई हिट फिल्में दीं, लेकिन मुझे अपने पूरे सफर पर गर्व है।'