Corona World LIVE: मार्च के बाद पहली बार पिछले 24 घंटे में न्यूजीलैंड में कोई नया मामला नहीं आया

Corona World LIVE: मार्च के बाद पहली बार पिछले 24 घंटे में न्यूजीलैंड में कोई नया मामला नहीं आया
COVID-19

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 48 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 35 लाख 66 हजार से ज्यादा हो गई है। जबकि 11 लाख 54 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में मृतकों की संख्या 68 हजार को पार कर गई है और 11 लाख 88 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। यहां पढ़ें दुनियाभर में कोरोना से संबंधित सभी अपडेट...
कोरोना वायरस अपडेट्स:-
न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस का कोई नया मामला नहीं आया
न्यूजीलैंड में सोमवार को कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया। यह संकेत है कि देश की वायरस को खत्म करने की कोशिश की रणनीति काम कर रही है।
मध्य मार्च के बाद यह पहली बार हुआ है कि देश में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है।
स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि आंकड़े स्पष्ट रूप से उत्साहवर्धक हैं और जश्न मनाने की वजह हैं, लेकिन इस हफ्ते के अंत तक यह मालूम नहीं चलेगा कि क्या समुदायिक रूप से नए मामले आना जारी रहेंगे ?
महामारी के प्रकोप बाद न्यूजीलैंड ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं और महीने भर के लिए सख्त लॉकडाउन लागू कर दिया था।

चीन ने चिकित्सीय सामग्रियों की जमाखोरी करने के चलते छिपाई कोरोना वायरस की भयावहता- अमेरिका
अमेरिकी अधिकारियों का मानना है कि चीन ने कोरोना वायरस के प्रकोप के पैमाने और बीमारी के अति संक्रामक होने की बात इसलिए गोपनीय रखी ताकि वह इससे निपटने के लिए जरूरी चिकित्सीय आपूर्तियों को जमा कर रख सके। खुफिया दस्तावेजों में यह जानकारी सामने आई है।
एजेंसी को प्राप्त हुए गृह सुरक्षा मंत्रालय के चार पन्नों वाले दस्तावेज के मुताबिक चीन के नेताओं ने जनवरी की शुरुआत में दुनिया से वैश्विक महामारी की गंभीरता जानबूझकर छिपाई। 
यह खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब ट्रंप प्रशासन लगातार चीन की आलोचना कर रहा है।
विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने रविवार को कहा कि बीमारी के प्रसार के लिए चीन जिम्मेदार है और उसे इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

अमेरिका: 24 घंटे में 1450 की मौत
जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस की वजह से 1450 लोगों की मौत हो गई है।
इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि रविवार शाम साढ़े आठ बजे तक अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 11 लाख 50 हजार मामले सामने आ चुके थे। इनमें से 67674 लोगों की मौत हो चुकी है। 
ट्रंप बोले- साल अंत तक अमेरिका बना लेगा वैक्सीन
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि 2020 के अंत तक कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन बना लेंगे।