Lockdown 3.0 : ई-कॉमर्स कंपनियों ने शुरू की बुकिंग, डिलीवरी में होगी देरी

Lockdown 3.0 : ई-कॉमर्स कंपनियों ने शुरू की बुकिंग, डिलीवरी में होगी देरी
E-COMMERCE


ग्रीन-ऑरेंज जोन में अमेजन, पेटीएम मॉल एवं स्नैपडील बेचने लगीं गैर-जरूरी सामान
कंपनियों को मिल रहे स्मार्ट उपकरण, इलेक्ट्रिकल उत्पाद, कपड़ों के ऑर्डर
लॉकडाउन 3.0 में ग्रीन एवं ऑरेंज जोन में अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील व पेटीएम मॉल जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां गैर-जरूरी सामान बेचने लगी हैं। लोग भी इनके प्लेटफॉर्म से लैपटॉप, कपड़े और अन्य सामानों की बुकिंग कर रहे हैं। 


अधिकारियों का कहना है कि वेयर हाउसों में कर्मचारियों एवं डिलीवरी ब्वॉय की कमी से डिलीवरी में देरी हो सकती है।अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि ग्रीन एवं ऑरेंज जोन में स्मार्ट उपकरणों, इलेक्ट्रिकल उत्पादों, कपड़ों और वर्क फ्रॉम होम में मददगार सामानों के ऑर्डर मिले हैं।
स्नैपडील के प्रवक्ता ने कहा, ग्राहकों की औसतन 6-10 दिन में डिलीवरी की तारीख दी जा रही है। पेटीएम मॉल के उपाध्यक्ष श्रीनिवास मोथे ने कहा, कंपनी को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, लैपटॉप, मोबाइल फोन के सबसे ज्यादा ऑर्डर मिल रहे हैं। 
प्री-बुकिंग पर 10,000 रुपये तक का गिफ्ट दे रहीं सैमसंग-एलजी
लॉकडाउन के कारण घरों में कैद ग्राहकों के लिए सैमसंग एवं एलजी ने अपनी-अपनी वेबसाइट के जरिए स्मार्ट टीवी, स्मार्टफोन और होम अप्लायंसेस की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। दोनों कंपनियां इन उत्पादों की प्री-बुकिंग पर बिना अतिरिक्त शुल्क के ईएमआई, कैशबैक और 10,000 रुपये तक के गिफ्ट जैसे विभिन्न ऑफर दे रही हैं। ऑफर का लाभ उठाने के लिए एलजी के ग्राहक 15 मई तक प्री-बुकिंग कर सकेंगे, सैमसंग के ग्राहकों को 8 मई तक सुविधा मिलेगी। हालांकि, बुक किए गए सामानों की डिलीवरी लॉकडाउन खत्म होने के बाद की जाएगी।